Pages

Tuesday 24 November 2015

25 फीसदी लिवर के सहारे जिंदा हैं महानायक अमिताभ बच्‍चन




बॉलीवुड महानायक अमिताभ बच्चन ने खुद के बारे में एक बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि वह पिछले 20 साल से एक गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं। इस बीमारी की वजह से उनके लिवर का 75 प्रतिशत हिस्सा बेकार हो चुका है। हाल में अमिताभ एक कार्यक्रम में पहुंचे थे और इस बाबत खुलासा किया।
मीडिया में सामने आई कुछ रिपोटों के अनुसार, उन्होंने जो खुलासा किया, उसे सुन सब चौंक गए। अमिताभ ने बताया कि मैं एक गंभीर बीमारी से जूझ रहा हूं जिसका नाम है हेपेटाइटिस बी। ये बीमारी मुझे पिछले बीस साल से है। फिल् 'कुली' के वक्त हुए हादसे के बाद दिए गए ब्लड में से कुछ हिस्सा हेपेटाइटिस बी अफेक्टेड था। इस वजह से मेरे लिवर का एक चौथाई हिस्सा ही बच पाया। उन्होंने आगे कहा कि अब मैं पूरी तरह से ठीक हूं औऱ लोगों से गुजारिश करता हूं कि लोग अपने बच्चों को हेपिटाइटिस बी का टीका जरूर लगवाएं।
अमिताभ ने यह भी कहा जब भी मुझे स्वास्थ्य को लेकर कोई भी परेशानी हुई मैंने देश के डॉक्टरों पर भरोसा किया और मुझे इस बात पर गर्व है कि उन्होंने हमेशा शानदार काम किया। इसलिए मैं उन सभी डॉक्टर्स को बधाई देना चाहता हूं। उन्होंने आगे कहा मैंने अपने कुछ इलाज के लिए अमेरिका के डॉक्टरों को भी दिखाया। मैं आपको बताना चाहता हूं कि जो इलाज मुझे अमेरिका मेंमिला वह भारत से बिल्कुल अलग नहीं था।
गौर हो कि अमिताभ बच्चन बीते दिनों हेपिटाइटिस बी की वैक्सीन को लेकर एक जागरुकता कार्यक्म में शामिल हुए थे। इस कार्यक्रम में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा समेत कई वरिष्ठ डॉक्टर भी मौजूद थे। यह कार्यक्रम भारत सरकार के टीकाकरण कार्यक्रम इंद्रधनुष का हिस्सा था। अमिताभ बच्चन के कार्यक्रम से जुड़ने के लिए पेपी नड्डा ने उनका आभार भी जताया।

No comments:

Post a Comment

Facebook | Twitter | Linked IN | Wordpress How to Add Google Advertisements (Google AdSense) to Your Blog or Website