Pages

Wednesday 23 September 2015

मोदी 40 खरब डॉलर के शाही भोज का स्वाद लेंगे



मिशेलिन स्टार शेफ विकास खन्ना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विश्व की सर्वश्रेष्ठ कंपनियों के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों के लिए 24 सितंबर को न्यूयॉर्क में लगभग 40 खरब डॉलर की कुल कीमत का 'शाही भोज' तैयार करेंगे। अमृतसर में जन्मे शेफ ने भारतीय समुदायों के पर्वो और रीति-रिवाजों के लिए भोजन की अपनी किताब, 'उत्सव-ए कुलीनरी एपिक ऑफ इंडियन फेस्टिवल्स' का कान्स में अनावरण किया था, खास मेहमानों के लिए 30 से भी अधिक पर्वो पर बनाए जाने वाले व्यजंनों का सिक्स कोर्स भोज तैयार करेंगे, जिसमें भव्य खानपान वाले, नए युग के सम्पन्न खूबसूरत भारत के दर्शन होंगे। 
खन्ना के प्रतिनिधि दीपिका बंसल ने कहा कि यह अवसर मिलने पर उन्हें गर्व है। 
खन्ना, मोदी और उनके मेहमानों के लिए जो शाही भोज तैयार कर रहे हैं, उसमें अन्य व्यंजनों के अलावा बेहद खास अंदाज में बना पोहा, खांडवी, मोदक, ठंडाई, खजूर और मिठाइयां शामिल होंगे।
न्यूयॉर्क के पांच सितारा होटल वॉल्डोर्फ एस्टोरिया में आयोजित रात्रि भोज में लॉकहीड मार्टिन की अध्यक्ष मरिलिन ए. ह्यूसन, फोर्ड मोटर के अध्यक्ष मार्क फील्ड्स, पेप्सिको कम्पनी की सीइओ इंदिरा नूयी, जॉनसन एंड जॉनसन के अध्यक्ष जार्ज मेस्क्वि टा समेत दुनिया के कई प्रख्यात चेहरे शामिल होंगे।

No comments:

Post a Comment

Facebook | Twitter | Linked IN | Wordpress How to Add Google Advertisements (Google AdSense) to Your Blog or Website